बुधवार, 2 नवंबर 2011

गैस गीजर

गै गीजर 70 फीसदी प्रतिशत की विद्युत प्रभारों के पैसे बचाने.
वे गर्म पानी चौबीसों घंटे दे.
एलपीजी के चूल्हे पर पानी गर्म करने से बेहतर विकल्प.
आपको एक वर्ष या इतने में अपना निवेश वापस मिल सकता है.
बाथरूम अच्छी तरह से करने के लिए गैस गीजर का उपयोग करने के लिए हवादार होना है.
तेल कंपनियों को गैस गीजर के लिए इस्तेमाल के लिए नई दरों पर विचार


यदि आप अपने बिजली के बिल को बचाना चाहते और अपने घर में स्थापित किया, गैस गीजर नहीं है, यह शायद इसके बारे में सोचने का समय है. कई Bangaloreans 3,500 रु. 7,000 रुपये गैस गीजर पर. निवेश करके उनके मासिक बिजली बिल 40 से 70 फीसदी तक कम कर दिया है.

उन का उपयोग कर उन का कहना है कि गैस के गीजर अन्य लाभ भी है:

वे गर्म पानी तुरंत दे.

आपको तीन से पांच मिनट में एक बड़ी गर्म पानी से भरा बाल्टी प्राप्त कर सकते हैं.

आपको गर्म पानी किसी भी समय प्राप्त कर सकते हैं. पावर विफलता अपनी सुबह की सभी महत्वपूर्ण स्नान पर एक सवालिया निशान लग की जरूरत नहीं है.

आप गर्म पानी की जरूरत के लिए एक दिन की कड़ी मेहनत के बाद तरोताजा करना चाहिए, यह आप के लिए आसानी से उपलब्ध है.


सौर जल हीटर के विपरीत, बादलों के दिनों अपने काम को प्रभावित नहीं करते.

हालांकि, कुंजी लाभ बिजली के बिल पर बचत है. एक सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी से एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि चार से पांच व्यक्तियों के एक परिवार के एक महीने के बारे में पांच किलो गैस की आवश्यकता होगी. यह मात्र एक रुपये के लिए बाहर काम करता है. 110, 63 प्रतिशत की बचत. एक ही परिवार रुपये खर्च होता है. 300 या अधिक अगर वे इस प्रयोजन के लिए बिजली का उपयोग.

अच्छा निवेश विकल्प

 नासिक में एक परिवार है जो अपने Indane एलपीजी के वितरक एक गैस गीजर कुछ महीने पहले स्थापित   है, अपनी मासिक बिजली बिल 400 रुपये से  1000 रुपये तक कम है.  एक 65 प्रतिशत बचत प्रति. परिवार के पास वापस 12 से 15 महीनों में निवेश की उम्मीद है.
इसके अलावा, परिवार होने रुपये खर्च के लिए एक अतिरिक्त सिलेंडर मिल गया. +७,०००. यह यह करने के लिए बहुत मदद की जा रही एलपीजी के की आपूर्ति संकट के दौरान किया गया है के रूप में यह घर पर किसी भी समय पर एलपीजी के का पर्याप्त भंडार हो सकता है.

 दूसरी ओर, तत्काल गर्म पानी की उपलब्धता की मदद से आप गर्म पानी में भिगो हार्ड दाग के साथ कपड़े रखने. "कपड़े क्लीनर कर रहे हैं यदि आप रखने के लिए उन्हें साबुन पाउडर के साथ मिश्रित गर्म पानी में भिगो," एक गृहिणी है, जो एलपीजी गैस गीजर का उपयोग करता है कहते हैं. इसके अलावा, तेल की बोतलें या वाहिकाओं धोने आसान है जब आप पानी की एक निरंतर स्रोत है हो जाता है.

गैस गीजर एक एलपीजी के चूल्हे पर गर्म पानी की तुलना में अधिक किफायती है. "आपको 20 प्रतिशत ईंधन के बचाने के लिए 'इसका डिजाइन ऐसा है कर सकते हैं." आईओसी के एक अधिकारी का कहना है.

लेकिन तेल कंपनियों को अब संकट के कारण अतिरिक्त कनेक्शन जारी नहीं गैस के गीजर के लिए फैसला किया है. इसमें कोई शक नहीं, इस गैस के गीजर की बिक्री मारा गया है. लेकिन वितरकों का कहना है कि यह केवल एक अस्थायी घटना है.


यदि घरेलू सिलेंडर उपलब्ध नहीं हैं, वाणिज्यिक या निजी गैस के का इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे मामलों में भी बचत 25 से 30 फीसदी हैं आईओसी के अधिकारी के अनुसार.

तेल कंपनियों "सक्रिय पर विचार कर रहे हैं" गीजर के लिए एलपीजी के गैस कीमतों पर वाणिज्यिक गैस के की तुलना में सस्ता और घरेलू गैस के की तुलना में महंगा बेच.

इनमें से एक झरने के प्रमुख दोष यह है कि बाथरूम में अच्छी तरह से हवादार होना चाहिए, खासकर जब वे पर स्विच कर रहे हैं. वे इसे चारों ओर जला ऑक्सीजन और कार्बन डाइऑक्साइड जारी है. इसलिए, ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति है एक चाहिए. रिपोर्ट है कि लोग बेहोश गिर गया है जबकि उन्हें हानिकारक उत्सर्जन के लिए वेंट उपलब्ध कराने के बिना उपयोग कर रहे हैं.

लोकप्रियता प्राप्त कर रहा


लोकप्रिय ब्रांड की एक कार्यकारी  बताते हैं कि गीजर बाथरूम के बाहर निर्धारित किया जा सकता है अगर यह अच्छी तरह हवादार नहीं है.

एक बिजली के डीलर का कहना है कि वह गैस के गीजर और सुरक्षा निर्देशों का पालन करने में शामिल लोगों की अज्ञानता के जोखिम के मद्देनजर में अनुशंसा नहीं करता है अपने ग्राहकों को.

हालांकि गैस के गीजर केवल हाल के वर्षों में लोगों के लिए गर्म पानी उपलब्ध कराने की दौड़ में शामिल हो गए, उनकी लोकप्रियता दिन से
दिन बढ़ रहा है. 


जलवायु के साथ बंगलौर शहर अधिक ठंडी  को जा रहा है गीजर वितरकों के लिए एक गर्म गंतव्य है यह देश है जो गीजर के उच्च बिक्री रजिस्टर में कुछ शहरों में से एक है के रूप में उभरा है. 
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

fly